स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने गुरुवार को घोषणा की है कि कंपनी ने वैश्विक स्तर पर 10 करोड़ हैंडसेट बेचे हैं। इसके साथ ही स्मार्टफोन के इतिहास में इन कई उपकरणों को शिप करने वाला रियलमी सबसे तेज वैश्विक ब्रांड बन गया है। रियलमी के सीईओ स्काई ली ने कहा, हमारे युवा उपयोगकतार्ओं के भारी समर्थन के लिए धन्यवाद, हम 100 मिलियन स्मार्टफोन शिपिंग के अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम हैं और स्मार्टफोन बाजार में महत्वपूर्ण जमीन हासिल की है।

ली ने यह भी कहा कि रियलमी का अगला लक्ष्य दोहरे 100 मिलियन लक्ष्य को हासिल करना है - 2022 के अंत तक 100 मिलियन हैंडसेट की शिपिंग और 2023 कैलेंडर वर्ष के भीतर उसी मील के पत्थर को पूरा करना है। रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, 2021 की दूसरी तिमाही में 149 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि दर के साथ रियलमी विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढऩे वाला प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड रहा है।

कंपनी ने काउंटरपॉइंट के अनुसार भारत में दूसरी दूसरी तिमाही 2021 में 22 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हासिल की। रियलमी इंडिया और यूरोप के वाइस प्रेसिडेंट, रियलमी और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर माधव शेठ ने कहा, रियलमी हमेशा अपने डेयर टू लीप स्पिरिट के साथ नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड बनने का लक्ष्य रखता है। हमारे उपभोक्ताओं ने इस उपलब्धि में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।