क्रिकेट की दुनिया का अलग ही रोमांच है। यहां वाद-विवाद अलग ही लेवल पर होते हैं। इंग्लैड क्रिकेट की बात करें तो यहां अभी अलग ही तरह की जंग चल रही है। इस कड़ी में तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के विवादित ट्वीट के मामले ने इंग्लैंड क्रिकेट में भूचाल ला दिया है। इस भूचाल में कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं, जो रॉबिन्सन की तरह विवादित ट्वीट कर चुके हैं।


स्टुअर्ट ब्रॉड 'लेस्बियन' ट्वीट


किसी खिलाड़ी के लिए विवादित ट्वीट के खिलाफ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) न सिर्फ जांच कर रहा है बल्कि सख्त कार्रवाई करने की भी तैयारी कर रहा है। बता दें कि 8 साल पहले नस्लवादी ट्वीट के मामले में रॉबिन्सन खिलाड़ी को टीम से निलंबित कर दिया था और नस्कवाद के विवाद में खिलाड़ी जेम्स एंडरसन भी उलझ गए हैं। बता दें कि जेम्स का भी 11 साल पहले का एक ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को 'लेस्बियन' बताया था।


एंडरसन का ये है ट्वीट

स्टुअर्ट ब्रॉड के नए हेयरकट को लेकर 38 साल के एंडरसन ने फरवरी 2010 को ट्वीट किया था। तब जेम्स ने ब्रॉड के लिए लिखा था कि “ मैंने आज पहली बार ब्रॉडी का नया हेयरकट देखा। इसके बारे में निश्चित नहीं हूं, सोचा कि वह 15 साल के लेस्बियन की तरह लग रहा था ”। अपने इस ट्वीट पर एंडरसन ने समझाया कि “मेरे लिए ये 10-11 साल पहले की घटना है, मैं एक व्यक्ति के रूप में अब बदल चुका हूं और मुझे लगता है कि यही मुश्किल है, चीजें बदलती रहती हैं और आप गलतियां करते हैं ”।


इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने किया विवादित ट्वीट


जानकारी के लिए बता दें कि रॉबिन्सन के बाद खिलाड़ी एंडरसन के अलावा ऑयन मोर्गन, जोस बटलर, जो रूट और डॉम बेस समेत इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों के आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इन खिलाड़ियों के 10 साल पुराने पोस्ट सामने आ रहे हैं, जो कथित तौर पर इनके सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर हुए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB)  खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन ले सकता है।