ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) (57) के पांचवें अर्धशतक और उनकी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के साथ मात्र 39 गेंदों पर 73 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को आईपीएल (IPL 2021) मुकाबले में रविवार को छह रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली। बेंगलुरु ने 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पंजाब की टीम एक समय अच्छी स्थिति में रहने के बावजूद छह विकेट पर 158 रन ही बना पायी। 

बेंगलुरु ने इस तरह 12 मैचों में अपना आठवां मुकाबला जीता और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। चेन्नई और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ (IPL Playoff team) में जगह बना चुके हैं। दूसरी तरफ पंजाब (Punjab Kings) को 13 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा और वह अब 10 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। पंजाब अब यही उम्मीद करे कि वह आखिरी मैच जीते और दूसरे परिणाम भी उसके अनुकूल रहे ताकि वह चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में जगह बना सके। 

मैक्सवेल ने इस बार के आईपीएल (IPL 2021) में अपना पांचवां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। डिविलियर्स (AB de Villiers) ने 18 गेंदों पर 23 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। बेंगलुरु को उसके ओपनरों कप्तान विराट कोहली (Viral kohli) और देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikal) ने 68 रन की शानदार शुरुआत दी लेकिन इसके बाद मोएसिस हेनरिक्स ने पांच रन के अंतराल में विराट, डेनियल क्रिस्टियन और पडिकल के विकेट झटक लिए। 

विराट ने 24 गेंदों पर 25 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि पडिकल ने 38 गेंदों पर 40 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद मैक्सवेल   (Glenn Maxwell) और डिविलियर्स  (AB de Villiers) ने चौथे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 73 रन ठोक डाले। डिविलियर्स को 19वें ओवर में सरफराज खान ने सीधे थ्रो से रन आउट किया। मोहम्मद शमी ने पारी के आखिरी ओवर में मैक्सवेल, शाहबाज अहमद और जॉर्ज कार्टन को पवेलियन भेजा। शमी ने 39 रन पर तीन विकेट और हेनरिक्स ने 12 रन पर तीन विकेट लिए।