रवींद्र जडेजा ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। जडेजा ने वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि हासिल की है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के इस समय 386 अंक हैं, जबकि 384 अंकों के साथ जेसन होल्डर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर बेन स्टोक्स हैं, जिनके खाते में 377 अंक हैं। 353 अंक भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन चौथे और शाकिब अल हसन 338 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर विराजमान हैं। 

ICC Test Rankings में बतौर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने टॉप 10 में जगह हासिल की है, जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में किसी की एंट्री तो नहीं हुई है, लेकिन कगिसो रबादा और मिचेल स्टार्क ने कुछ पायदानों की छलांग लगाई है। टेस्ट रैंकिंग में बतौर बल्लेबाज नंबर वन की कुर्सी पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ विराजमान हैं, जबकि गेंदबाजी में नंबर वन की कुर्सी पैट कमिंस संभाले हुए हैं। हालांकि, आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद इसमें बदलाव देखा जा सकता है।

रवींद्र जडेजा की बात करें तो उन्हें बतौर ऑलराउंडर नंबर वन की कुर्सी को बनाए रखने के लिए आखिरी पारी में बल्लेबाजी करनी होगी, जबकि गेंदबाजी में भी अगर वे कुछ विकेट भारतीय टीम के लिए निकालने में सफल होते हैं तो उनके रेटिंग प्वाइंट्स बढ़ जाएंगे और नंबर वन और नंबर टू के बीच का फासला काफी ज्यादा हो जाएगा। बता दें कि ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में इस वक्त भारत की पकड़ कमजोर होती जा रही है। उसने महज 130 रनों पर अपने 5 विकेट गवां दिए है। भारत की इस वक्त कुल बढ़त 98 रनों की है। पहली पारी में भारत ने 217 तो वहीं न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए थे।