भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने न्यूजीलैंड (Ind Vs Nz Kanpur Test) की दूसरी पारी में विल यंग (Will Young) को पगबाधा कर अपना 417वां अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिया और इसके साथ ही वह भारत के महानतम ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की बराबरी पर पहुंच गए। 

35 वर्षीय अश्विन (Ravichandran Ashwin) के इस मैच से पहले तक 413 विकेट थे। पहली पारी में तीन विकेट लेकर उन्होंने अपने विकेटों की संख्या 416 पहुंचा दी और दूसरी पारी में अपना पहला विकेट लेने के साथ ही उनके 417 विकेट हो गए। हरभजन ने 103 टेस्टों में 417 विकेट लिए थे जबकि अश्विन अपने 80 वें टेस्ट में इस उपलब्धि तक पहुंचे हैं। अश्विन (Ravichandran Ashwin) इसके साथ ही टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 13 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके पास कानपुर टेस्ट (Ind Vs Nz Kanpur Test) के पांचवें और अंतिम दिन हरभजन से आगे निकलने का पूरा मौका रहेगा।

बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) का सबसे अधिक टेस्ट विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ा था। करियर का 80वां टेस्ट मैच खेल रहे अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में काइल जैमीसन को आउट कर अकरम को पीछे छोड़ा था, जबकि विल यंग को आउट करते हुए भज्जी के सबसे अधिक टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी की। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अश्विन 13वें नंबर पर आ गए हैं। अश्विन (80) ने हालांकि भज्जी (103 टेस्ट) से कहीं कम टेस्ट खेले हैं।