टीम इंडिया के अग्रेसिव बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ी सलाह दी है। दरअसल शास्त्री का कहना है कि अगर विराट कोहली दो-तीन महीने के लिए ब्रेक ले लेते हैं तो वे अगले 5 साल धूम मचा देंगे। बता दें कि विराट कोहली इस वक्त टेस्ट, वनडे और टी20 किसी भी फॉर्मेट में कप्तान नहीं हैं। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी ही उन्हें टीम में बरकरार रख सकती है। 

रवि शास्त्री ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि कोहली 33 साल के हो गए। ऐसे में उन्हें लगा कि वे अगले 5 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं, इसलिए उन्होंने कप्तानी छोडऩे का फैसला लिया था। पूर्व कोच ने कहा कि यदि कोहली शांत रहें, बल्लेबाजी पर फोकस करें, एक समय में एक ही खेल खेलें, हो सके तो कुछ समय के लिए ब्रेक ले लें। मुझे लगता है कि यदि वे 2-3 महीने या किसी एक सीरीज से ब्रेक ले लें, तो वे अगले कुछ सालों तक क्रिकेट में धूम मचा सकते हैं।

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आगे कहा कि अगर वे ब्रेक लेकर लौटते हैं तो उन्हें किंग बनकर बल्लेबाजी करनी होगी। उसको पता हो कि टीम में उसका रोल क्या है। टीम प्लेयर की तरह खेले, मैं विराट को उस जगह पर देखना चाहता हूं। आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) (RCB) की कप्तानी छोड़ चुके हैं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई करने वाले विराट सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान भी हैं। उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली और 40 मैचों में जीत दिलाई।