अल्टीमेट खो खो (यूकेके) में बॉलीवुड के लोकप्रिय रैपर बादशाह और पुनीत बालन ने दिलचस्पी दिखाई हैं। दोनों मुंबई फ्रेंचाइजी के सह-मालिक के रूप में लीग में शामिल हुए हैं। मुंबई की इस टीम के ऑनबोर्ड होने के साथ अल्टीमेट खो-खो के उद्घाटन सीजन के लिए लाइन-अप पूरा हो गया है। अब इसी साल होने वाली इस बहु-प्रतीक्षित लीग में कुल छह टीमें शामिल हो गई हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी जुलाई में वाराणसी को देंगे नई सौगात, 1,200 करोड़ रुपये की 13 नई परियोजनाएं शामिल


बादशाह का मानना है कि खो खो में गति के साथ-साथ एक एलिगेंट स्टाइल है और साथ ही साथ उनके लिए खास तौर पर इस खेल के प्रति खास लगाव है। बादशाह मानते हैं कि अल्टीमेट खो-खो में अपार क्षमता और संभावनाएं हैं। बादशाह की इच्छा है कि इस लीग से उनके जुड़ाव का एक मकसद भी है कि वह इस लीग से कुछ सुपरस्टार्स को सामने लाना चाहते हैं। बादशाह ने अल्टीमेट खो खो से जुड़ाव के खास कारण का खुलासा करते हुए कहा, मेरी मां अपने कॉलेज के दिनों में खो-खो खेला करती थीं और यही कारण है कि जमीन से जुड़ा खेल मेरे दिल के बहुत करीब है। व्यक्तिगत संबंध ने मुझे अल्टीमेट खो-खो का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ेंः अब नहीं बचेगा रूस, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने नाटो शिखर सम्मेलन में कर दी ऐसी मांग


युवा ‘बालन’ कुछ चुनिंदा खेल निवेशकों में से एक हैं। बालन ग्रुप एक ऐसी कंपनी है, जिसका बाजार मूल्य 3,500 करोड़ रुपये है। बालन खेलों में निवेश के अलावा बैडमिंटन, टेनिस, टेबल टेनिस और हैंडबॉल लीग जैसी विभिन्न खेल लीगों में भी टीमों की मालिक है और सक्रिय रूप से विभिन्न खिलाडिय़ों को सहयोगी देती है। मुंबई फ्रेंचाइजी के सह-मालिक बालन ने कहा, यदि आप कुछ विकसित करना चाहते हैं तो सही दृष्टिकोण अपनाना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं काफी समय से कई लीग्स के माध्यम से खेलों के विकास में शामिल रहा हूं और अब अल्टीमेट खो-खो के साथ, मैं खो-खो की सफलता की यात्रा में एक भूमिका निभाना चाहता हूं। यह पारंपरिक खेल महाराष्ट्र में उत्पन्न हुआ। महाराष्ट्र से कम से कम तीन टीमों ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लिया और हाल ही में संपन्न खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भी, वह लडक़ों और लड़कियों दोनों श्रेणियों में चैंपियन बनकर उभरा। अल्टीमेट खो खो के सीईओ तेनजिंग नियोगी ने कहा, हम छठे फ्रेंचाइजी के सह-मालिक के रूप में बादशाह और पुनीत बालन का स्वागत करते हुए बेहद रोमांचित हैं।