महानगर के दिसपुर स्थित जीएनआरसी अस्पताल के वार्ड ब्वॉय द्वारा एक महिला मरीज का यौन उत्पीड़न करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने आरोपी वार्ड ब्वॉय हेमेन डेका(45) को गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी के खिलाफ थाने में केस संख्या 2409/18 भादवि की धारा 447/354(सी) के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंड़ाधीश की अदालत में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


इधर गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ इस घटना से स्तब्ध घटना है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल में मरीज के भर्ती होने के बाद उसकी सुरक्षा की जिम्मेवारी अस्पताल प्रबंधन को सुनिश्चित करनी होगी। इस घटना की पूर्ण रूप से जांच होगी।


दरअसल घटना गत 4 अगस्त की है। पाठशाला में एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी जिसे जीएनआरसी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। कुछ दिन आईसीयू में रहने के बाद उसे केबिन में शिफ्ट करा दिया गया।


सोमवार को युवती के पिता पैसा जमा कराने के लिए केबिन से बाहर क्या गए इसी का फायदा उठाकर आरोपी वार्ड ब्वॉय युवती से यौन उत्पीड़न करने लगा। इसी दौरान युवती के पिता वहां पहुंच गए। वार्ड ब्वॉय की गंदी हरकत को देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।