उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य और पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी पर उनके ड्राइवर की पत्नी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। कई वकीलों के साथ सआदतगंज थाने गई महिला ने वसीम रिजवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। महिला ने रिजवी पर अश्लील वीडियो और फोटो के जरिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। महिला ने संवाददाताओं को बताया कि वसीम रिजवी उसके ड्राइवर पति को किसी काम के बहाने बाहर भेजकर यौन शोषण करता था। महिला ने इसका विरोध किया तो रिजवी उसके अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी देता था।

महिला ने कहा कि जब वह इसे सहन नहीं कर सकी तो उसने आपबीती अपने पति को सुनाई। महिला के पति ने वसीम रिजवी से बात करने की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट की गई। इस बीच, वसीम रिजवी ने कहा कि उसका ड्राइवर उनके प्रतिद्वंद्वियों के साथ सांठगांठ कर रहा था और उन्हें जानकारी दे रहा था। रिजवी ने हाल ही में ‘द रियल कुरान’ नाम के पहले संकलन को मुद्रित और स्व-प्रकाशित किया है।

मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड के सदस्य वसीम रिजवी के खिलाफ एफआईआर की मांग के बाद से लखनऊ में शिया मौलवी रिजवी के खिलाफ उठ खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, इसे देखते हुए और अपनी सुरक्षा को देखते हुए मैंने कुछ दिन पहले ड्राइवर को नौकरी से निकाल दिया था। जो घर मैंने उसे दिया था वह भी खाली हो गया था। अब इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाकर मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच सआदतगंज थाना प्रभारी ने कहा कि प्राथमिक जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।