असम के हैलाकंदी शहर में साम्प्रदायिक झड़प के बाद शुक्रवार यानी आज अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। हैलाकंदी में धारा 144 (एक क्षेत्र में 4 से ज्यादा लोगों एक साथ दिखने पर प्रतिबंध लगाता है) जिला प्रशासन के अगले आदेश तक लगाई गई है। आज हुई झड़प में 1 शख्स को गोली लगी थी और कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई और दुकानों में आग लगा दी गई।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साम्प्रदायिक झगड़े में 15 लोग जख्मी भी बताए जा रहे हैं। हैलाकंदी के उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि लोगों के एक समूह ने शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने सड़क पर शुक्रवार की नमाज पढ़ने का फैसला किया। उन्होंने एक अन्य समुदाय के लोगों द्वारा कुछ मोटरसाइकिलों की सीटों को क्षतिग्रस्त किए जाने के विरोध में यह फैसला किया।



कुछ लोगों ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध किया जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों के बीच झड़प हुई जिसमें 15 लोग घायल हो गए। वहीं एक शख्स को गोली लग गई। इसलिए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया। स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सेना को बुलाया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हालांकि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन शहर में तनाव व्याप्त है।