नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को एफ-16 लड़ाकू विमानों के बेड़े के रखरखाव के लिए विशेष पैकेज दिये जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिकी रक्षा मंत्री से बातचीत कर इस पर भारत की ओर से सख्त आपत्ति जतायी है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को इन विमानों के रखरखाव तथा मरम्मत के लिए 45 करोड़ डॉलर का पैकेज देने की घोषणा की थी। 

यह भी पढ़े : अब कार की खिड़कियों पर ब्लैक फिल्म और नेट का प्रयोग प्रतिबंधित, दोनों पर लगेगा जुर्माना

भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी। सिंह ने बुधवार को इस बारे में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ फोन पर बात की। बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैंने अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ बातचीत की। बातचीत गर्मजोशी से हुई और सकारात्मक रही। मैंने पाकिस्तान के एफ -16 लड़ाकू विमानों के बेड़े के लिए पैकेज देने के अमेरिकी निर्णय पर भारत की चिंता व्यक्त की। भारत -अमेरिका साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ बातचीत के लिए उत्सुक हूं।'

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope 14 September : आज का दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए रहेगा भाग्यशाली

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'हमने सामरिक हितों के साथ साथ रक्षा और सुरक्षा सहयोग को बढाने के बारे में भी चर्चा की। हमने प्रौद्योगिकी और उद्योग के क्षेत्र में साझेदारी को मजबूत करने के उपायों पर भी बात की।' रक्षा मंत्री ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच अगले वर्ष होने वाली टू प्लस टू वार्ता का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।