केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग से राज्य के सुरक्षा हालात पर चर्चा की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 

आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को यहां बताया कि सिंह ने चामलिंग को फोन करके पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे सिक्किम के इलाकों की सुरक्षा की स्थिति पर विचार -विमर्श किया और उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 10 की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। 

सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को पश्चिम बंगाल प्रशासन के साथ समन्वय करने तथा राजमार्ग संख्या 10 पर सुरक्षा तथा सुगम यातायात सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

पश्चिम बंगाल सरकार से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जा रहा है कि सिक्किम को जोडऩे वाली सडकें खुली रहें। गृह मंत्री ने चामलिंग को भरोसा दिलाया कि राजमार्ग संख्या 10 पर पुख्ता सुरक्षा होगी तथा राज्य के लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध जारी रहेगी ताकि उन्हें किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

चामलिंग ने सिंह को बताया कि सिक्किम को जोडने वाले अहम राजमार्ग के बंद होने से राज्य के लोगों को दवा, बच्चों के दूध, सब्जी तथा पेट्रोल एवं डीजल जैसी आवश्यक वस्तुओं की निहायत ही किल्लत हो गई है। 

उल्लेखनीय है कि अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में जारी आन्दोलन में 17 जून से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है तथा बंद आज 28वें दिन में प्रवेश कर गया है। इससे पडोसी राज्य सिक्किम भी प्रभावित हुआ है।