तिनसुकिया से लगातार तीन बार कांग्रेस के टिकट पर भारी मतों से जीत दर्ज करने वाले राजेंद्र प्रसाद सिंह भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने गुवाहाटी में भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेसी चोला उतार कर भगवा चोला पहन लिया। इस मौके पर सिंह के करीबी माने जाने वाले हिंदीभाषी विकास परिषद के सदस्य वकील राय, अखिल असम भोजपुरी छात्र परिषद के केंद्रीय सचिव अयज सिंह मुन्ना, जिला अध्यक्ष अवधेश रस्तोगी, तिनसुकिया नगरपालिका के बारह नंबर वार्ड के पार्षद हेमंत शर्मा, चार नंबर वार्ड के पार्षद सुनील पांडे के अलावा अन्य कई ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

सिहं ने बताया कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से धारा 35ए और 370 को हटाए जाने का विरोध कर ऐतिहासिक भूल कर रही है। यही मौका था कि पंडित नेहरू द्वारा की गई भूल को कांग्रेस द्वारा इसका समर्थन कर सुधारा जाता। हालांकि कांग्रेस इसका उल्टा कर अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रही है।

इन कारणों तथा राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की कार्य दक्षता देख मैंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। सिंह ने कहा कि मुझे आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि मेरे समर्थक भी मेरा साथ देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसका मैं समर्थन करूंगा।