सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इंडिया ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी श्री राजीव अग्रवाल को लोक-नीति निदेशक बनाया है। फेसबुक इंडिया ने सोमवार को बताया कि भारत में कंपनी की लोक नीति में यूजर की सुरक्षा, डेटा संरक्षण और गोपनीयता, समावेश और इंटरनेट एडमिनिस्ट्रेशन शामिल है। 

अग्रवाल अपनी इस नयी भूमिका में फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे और भारत में कंपनी को नेतृत्व करने वाली टीम का हिस्सा होंगे। श्री मोहन श्री अग्रवाल की नियुक्ति पर कहा, 'हम महसूस करते हैं कि हम भारत के ताने-बाने से काफी प्रभावित हैं और हमारे पास एक अधिक समावेशी और सुरक्षित इंटरनेट बनाने में सहयोग करने का अवसर है, जो देश में सभी को लाभान्वित करेगा। मुझे खुशी है कि लोक नीति टीम का नेतृत्व करने के लिए अग्रवाल हमारे साथ जुड़ रहे हैं। अपनी विशेषज्ञता और अनुभव के साथ अग्रवाल पारदर्शिता, जवाबदेही, सशक्त और सुरक्षित समुदायों के निर्माण के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।'

उल्लेखनीय है कि अग्रवाल को एक आईएएस के रूप में काम करने का 26 वर्षों का अनुभव है। वह पूर्व में उत्तर प्रदेश के नौ जिलों के जिलाधिकारी के पद पर रह चुके हैं। एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने उद्योग और व्यापार संवर्धन विभाग (वाणिज्य मंत्रालय) में संयुक्त सचिव के रूप में बौद्धिक संपदा अधिकारों (आईपीआर) पर भारत की पहली राष्ट्रीय नीति का संचालन किया है।