राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी को अपने साथ जोड़ा। 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल के बाकी बचे सत्र के लिए इस खिलाड़ी को जगह मिली है। आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज शम्सी दूसरे वैकल्पिक खिलाड़ी होंगे जो रॉयल्स की टीम से जुड़ेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में ‘द टाइटन्स’ का प्रतिनिधित्व करने वाले 31 साल के शम्सी ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। बाएं हाथ के लेग स्पिनर शम्सी ने 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 45 विकेट चटकाने के अलावा 27 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में शम्सी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से चार मैचों में तीन विकेट चटकाए हैं। बेंगलुरु की टीम ने 2016 सत्र में उन्हें वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में टीम से जोड़ा था।

आईपीएल के पहले चरण के दौरान कोविड-19 महामारी के कारण स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने कहा है कि वह बाकी बचे सत्र के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। टाई ऑस्ट्रेलिया की आगामी टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं बना पाने के कारण निराश थे। वह आईपीएल के बाकी बचे सत्र में नहीं खेल पाने के कारण भी निराश हैं। रॉयल्स ने टाई के हवाले से कहा, मैं निराश हूं कि इस साल रॉयल्स परिवार से दोबारा नहीं जुड़ पाऊंगा, लेकिन बाकी सभी प्रशंसकों की तरह टीम की हौसला अफजाई करूंगा। टाई के अलावा रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन भी अप्रैल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की थकान का हवाला देकर इंग्लैंड वापस लौट गए थे। साथ ही अब न्यूजीलैंड के 24 साल के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स आईपीएल-14 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे। फिलिप्स को विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर की जगह टीम में शामिल किया गया है। बटलर दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं। उन्होंने निजी कारणों की वजह से आईपीएल से नाम वापस लिया है।