राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को दो राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की है. राष्ट्रपति ने ओडिशा और मिजोरम में राज्यपाल के पदों पर नियुक्ति की है. प्रोफेसर गणेशी लाल को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। 

प्रो. गणेशी लाल बीजेपी के हरियाणा राज्य के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. तो वहीं के. राजशेखरन को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया. के. राजशेखरन फिलहाल बीजेपी के केरल राज्य के अध्यक्ष हैं. के. राजशेखरन लेफ्टिनेंट जनरल निर्भय शर्मा की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल 28 मई को पूरा हो रहा है. के. राजशेखरन फिलहाल बीजेपी के केरल राज्य के अध्यक्ष हैं। 

वे 2015 में बीजेपी की केरल इकाई के अध्यक्ष बने थे. राजशेखरन सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं. ऐसा माना जाता है उनकी राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अहम भूमिका है। 

ओडिशा के राज्यपाल नियुक्त हुए प्रोफेसर गणेशी लाल 1996 में पहली बार विधायक बनने के बाद चौधरी बंसीलाल के नेतृत्व वाली हविपा और भाजपा गठबंधन सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री थे. केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रोफेसर गणेशीलाल को पार्टी की अनुशासन समिति की राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी गई।