गुजरात मौसम विभाग ने राज्य में पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है। राज्य में अब तक कुल मौसमी बारिश 59.86 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गयी है। मौसम विभाग की निदेशक डॉ. मनोरमा मोहंती ने बताया कि राज्य में 21 जुलाई को हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली वाले सावधानः आज होगा जाम-डायवर्जन से सामना, क्योंकि ED के सामने पेश होंगे सोनिया गांधी


राज्य के कई जिलों में 23 और 24 जुलाई को भारी से अतिवृष्टि होने के आसार हैं। कच्छ में 23 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। राज्य में 24 जुलाई तक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है, जबकि आज भी हल्की बारिश हो रही है। राज्य में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण मछुआरों को 23 और 24 जुलाई को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। 

ये भी पढ़ेंः सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कश्मीर में चार तस्कर गिरफ्तार


आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सुबह छह से अपराह्न दो बजे तक वलसाड़ के कपराडा में 23 मिमी तथा अन्य 47 तालुकाओं में एक मिमी से 18 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है। राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सुबह छह बजे तक 30 जिलों के 184 तालुकाओं में बारिश हुयी। सर्वाधिक वलसाड़ के कपराड़ा में 81 मिमी तथा 183 तालुकाओं में 80 मिमी से एक मिमी बारिश दर्ज की गयी। बारिश से प्रभावित जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।