मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की रफ्तार धीमी हो गई है और अगले 6-7 दिन उसके मुंबई, अहमदनगर, बुलधाना, अमरावती के आसपास अटके रहने की संभावना है।


मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और हिमाचाल प्रदेश में आंधी और गरज के साथ छींटे पडऩे का अनुमान है।


पश्चिम बंगाल के अलग अलग हिस्सों, सिक्किम, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और तमिलनाडु में इस दौरान आंधी, कड़कती बिजली के साथ बारिश होने के आसार हैं।

असम में बाढ़ से और बिगड़ी स्थिति, पांच और मौत, 12 हुई मरने वालों संख्या


अंडमान निकोबार द्वीपसमूहों के अलग-अलग हिस्सों में, असम, मेघालय, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में इस दौरान मूसलाधार बारिश का अनुमान है।

हर माह 50 हजार से ज्यादा कमाने का शानदार मौका, ये है शर्त


ओडिशा के कुछ इलाकों, झारखंड और बिहार में अगले 24 घंटे के दौरान लू चलने का अनुमान है। दक्षिण पश्चिम मानसून पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीपसमूहों में सक्रिय रहा जबकि तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कमजोर पड़ गया।

फिर आंदोलित हुआ असम, गठबंधन साथी एजीपी की चुप्पी पर उठने लगे सवाल


अरुणाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण, गोवा, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूहों में इस दौरान बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े।

आतंकी हमले में असम रायफल्स के दो जवान शहीद, 6 गंभीर रूप से घायल


असम के कई इलाकों, मेघालय, उत्तराखंड, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और तटीय कर्नाटक के साथ साथ नागालैंड के कुछ हिस्सों, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी इस दौरान बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े। गांगेय पश्चिम बंगाल के अलग अलग हिस्सों, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, गुजरात, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में भी इस इस दौरान बारिश हुई।


पूर्वी राजस्थान में इस दौरान मौसम शुष्क रहा जबकि बिहार के कुछ हिस्सों में गर्मी का कहर रहा। झारखंड के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ साथ बिहार के शेष भाग में जहां दक्षिण पश्चिम मानसून नहीं पहुंचा है, इन स्थानों में तापमान सामान्य से काफी ऊंचा रहा। मध्य प्रदेश और गुजरात में तापमान सामान्य से अधिक रहा। अधिकतम तापमान फतेहपुर(पूर्वी उत्तर प्रदेश)के मैदानी इलाके में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


वहीं उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और पंजाब में तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। देश के बांकी हिस्सों में मौसम सामान्य रहा।