चेन्‍नई. फेस्‍ट‍िव सीजन में ट्रेनों में भीड़कम करने और ज्‍यादा सुव‍िधा मुहैया कराने के ल‍िए लगातार फैसले ल‍िए जाते रहते हैं. वहीं प्‍लेटफार्म पर होने वाली अत‍िर‍िक्‍त भीड़ को काबू करने और रोकने के ल‍िए दक्षिण रेलवे की ओर से प्‍लेटफार्म ट‍िकट के दाम को डबल कर द‍िया गया है. यानी 10 रुपए में म‍िलने वाले प्‍लेटफार्म ट‍िकट के ल‍िए अब 20 रुपए चुकाने होंगे. यह सब त्योहारी सीजन में प्‍लेटफार्म पर बढ़ने वाली भीड़ को रोकने को ल‍िया गया फैसला बताया गया है.

यह भी पढ़े : Govardhan Puja 2022: इस बार नहीं मनाई जाएगी गोवर्धन पूजा! बड़ी वजह आई सामने , जानिए


दक्षिण रेलवे की ओर से इस संबंध में बयान जारी क‍िया गया है. उसमें बताया गया है क‍ि त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट के दाम प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है. बता दें कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम सिर्फ दक्षिण रेलवे ने ही बढ़ाए हैं. दक्षिण रेलवे का मुख्यालय चेन्नई में है. यानी दक्षिण के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट कल से 20 रुपये में मिलेगा.

यह भी पढ़े : Shanidev: धनतेरस से शनिदेव बदलेंगे अपनी चाल, सभी 12 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव


चेन्नई मंडल में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोरम, तिरुवल्लूर और अवाडी रेलवे स्टेशन प्रमुख तौर पर शामिल हैं. लेकिन प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ने से इन सभी रेलवे स्टेशनों पर जाने के लिए लोगों को जेब हल्की करनी पड़ेगी. बता दें कि अक्टूबर से लेकर जनवरी तक कई त्योहार हैं. इनमें खासकर दीवाली, दशहरा समेत अन्य त्योहारों में लोग अपने-अपने घरों को जाते हैं. इसके चलते उनको स्‍टेशनों पर छोड़ने के ल‍िए भी बड़ी संख्‍या में लोग प्‍लेटफार्म पर जाते हैं. ऐसे में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ने से लोगों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा.