कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मेघालय पहुंच चुके जहां से वह कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी असम के गुवाहाटी हवाई अड्डे से हेलिकॉप्टर के जरिये मेघालय पहुंचे।

यहां पहुंचने के तुरंत बाद वह पश्चिमी जयंतिया हिल्स के जिला मुख्यालय जोवाई के लिए रवाना हो गये जहां वह सात विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

आपको बता दें इससे पहले ये खबर आयी थी कि एसपीजी ने 20 साल पुराने चॉपर के कारण राहुल की यात्रा को रद्द कर दिया था लेकिन आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मेघालय में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। इस प्रचार की शुरुआत मेघालय के लोक गीतों से शुरू होगी।

इसके अलावा राहुल गांधी धार्मिक प्रमुखों और पारंपरिक संस्थानों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे। राहुल गांधी मंगलवार से दो दिन के मेघालय दौरे पर रहेंगे। जिस दौरान वो जोवाई में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और वहां चुनावी रणनीति तय करेंगे। राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव है। मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और 3 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।


राहुल अपनी इस यात्रा के दौरान किसी जनसभा को संबोधित नहीं करेंगे। हाल के दिनों में मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसके पांच विधायक इस्तीफा देकर एनपीपी में शामिल हो गए। दो अन्य विधायक बीजेपी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट में शामिल हो गए।