कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 20 मार्च को मणिपुर में कांग्रेस के चुनाव अभियान का शुभारंभ करने मंगलवार को यहां पहुंचेंगे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गांधी दो दिन के लिए कल यहां आयेंगे और युवाओं, राजनेताओं के साथ बातचीत करेंगे तथा 20 मार्च को हापा कंगजेबंग में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।वह राजनीतिक रणनीति पर प्रचार के लिए पार्टी नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस ने अभी भी दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि कल औपचारिक अधिसूचना जारी होने के बाद इसकी घोषणा की जा सकती है। कांग्रेस दोनों सीटों को बरकरार रखने के प्रयास में जुटी है। चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में रैली को संबाधित करेंगे। अरुणाचल में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ होने हैं। ऐसे में यह राज्य कांग्रेस के लिए काफी मायने रखता है। आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा की दो सीटें और विधानसभा की 60 सीटें है। राज्य में 11 अप्रैल को मतदान होना है। यहां विधानसभा के 11 अप्रैल को होने वाले चुनाव में कांग्रेस ने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश में क्षेत्रीय पार्टी, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के साथ गठबंधन करने का निर्णय कर लिया है और अन्य दलों के साथ भी गठबंधन के विकल्प पर काम कर रही है। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष तकाम संजय के अनुसार कांग्रेस पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ काम करने को तैयार है। उन्होंने यह भी बताया कि जनता दल (सेकुलर) के साथ भी गठबंधन के लिए बातचीत जारी है।