कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से मेघालय में लोक गीतों के साथ अपने चुनाव प्रचार शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही मेघालय दौरे पर राहुल गांधी धार्मिक प्रमुखों और पारंपरिक संस्थानों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे।


राहुल गांधी मंगलवार से दो दिन के मेघालय दौरे पर रहेंगे। जिस दौरान वो जोवाई में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और वहां चुनावी रणनीति तय करेंगे। राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव है। मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और 3 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।



कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है, पार्टी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अनोखे तरीके से मेघालय में इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत करेंगे। मेघालय कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद विंसेट एच पाला ने बताया कि राहुल जोवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। वहीं, उनका कई धर्मगुरुओं से भी मिलने का कार्यक्रम है।

तो आइये बताते हैं आपको राहुल गांधी का शेड्यूल


1. 30 जनवरी (मंगलवार) को राहुल गांधी दोपहर 2 बजे मेघालय के वेस्ट जैन्तिया हिल्स के जोवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

2. करीब 4:15 बजे राहुल गांधी पाइनवुड होटल में मेघालय पीसीसी एक्जिक्यूटिव की बैठक में हिस्सा लेंगे.

3. शाम 7 बजे राहुल 'सेलिब्रेशन ऑफ पीस' (Celebration of Peace) नाम के समारोह में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

4. दूसरे दिन 31 जनवरी (बुधवार) को राहुल गांधी सुबह साढ़े 10 बजे पाइनवुड होटल में विभिन्न प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करेंगे.


5. दोपहर 12 बजे वहां के गांवों के प्रमुखों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है.

6. दोपहर 2 बजे राहुल गांधी शिलांग के सेंट एडमुंड स्कूल में महिला नेताओं से मुलाकात करेंगे.