तीन दिन पहले पंजाब दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की श्री हरमंदिर साहिब में जेब कटी थी?, यह सवाल इसलिए उठ रहा क्योंकि केंद्र में मंत्री रहीं अकाली नेता हरसिमरत बादल ने ऐसा ट्वीट किया है. उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी के करीब तो सीएम चरणजीत चन्नी ( CM Charanjit Channi ), पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू (Punjab Congress President Navjot Sidhu) और डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा (Deputy CM Sukhjinder Randhawa)  ही थे. फिर जेब कैसे कट गई. कहीं यह दरबार साहिब को बदनाम करने की साजिश तो नहीं. इसके जवाब में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार किया कि किसानों की जेब तो अकाली दल ने काटी है.

हरसिमरत ने लिखा बदनाम करने की साजिश

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की पूर्व केंद्रीय मंत्री पत्नी सांसद हरसिमरत कौर बादल ने पूछा कि श्री हरमंदर साहिब में राहुल गांधी की जेब किसने काटी. चरणजीत चन्नी, नवजोत सिद्धू या सुखजिंदर रंधावा. इन तीनों को ही  सिक्योरिटी ने राहुल गांधी के करीब जाने की परमिशन दी थी. हरसिमरत ने पूछा कि कहीं बेअदबी की घटना के बाद यह फिर से सबसे पवित्र स्थल हरमंदिर साहिब को बदनाम करने की साजिश तो नहीं.

सुरजेवाला ने दिया जवाब

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरसिमरत बादल के अंग्रेजी ट्वीट का जवाब पंजाबी में दिया. उन्होंने लिखा कि हरसिमरत जी, जब ऐसा हुआ ही नहीं तो ऐसी झूठी खबरें फैलाना पवित्र गुरुघर की बेअदबी है. चुनावी विरोध चलेगा लेकिन आपको जिम्मेदारी और समझदारी दिखानी चाहिए. मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में बैठकर काले कानूनों पर मोहर लगाना लाजमी तौर पर किसानों की जेब काटने के बराबर है.