Kerala Election 2021 में राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि हर आदमी के खाते में 6000 रुपये महीना डाले जाएंगे। उन्होंने कहा है कि केरल में आज दो चुनाव हो रहे हैं एक केरल के भविष्य के लिए एक केरल विधानसभा के लिए दूसरा चुनाव ही वायनाड का भविष्य है। हमारे पास केरल के लिए एक विजन है।

राहुल गांधी ने केरल के प्रत्येक आदमी को न्यूनतम 6 हजार रुपए महीने देने का वादा करते हुए कहा, 'ऐसा पहली बार हो रहा है केरल के इतिहास में, हम प्रत्येक आदमी को न्यूनतम आय देने का वादा करते हैं। प्रत्येक आदमी के खाते में हर महीने 6 हजार रुपए आएंगे। ये केरल से गरीबी खत्म करने के लिए एक कदम है। इसके बाद लाखों लोगों की जिंदगियां बदल जाएंगी। केरल में कोई भी आदमी ऐसा नहीं होगा जिसकी सालाना आय 72 हजार रुपए से कम हो। हम सभी को न्यूनतम आय प्रदान करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा,  'बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें UDF केरल के लोगों के लिए कर सकती है। आपने मुझे वायनाड के सांसद के रूप में चुना, मेरे लिए जरूरी है कि UDF की सरकार वायनाड को एक विजन दे, वायनाड एक यूनीक जगह है इसे वो चीज नहीं मिलीं जो मिलनी चाहिए थीं। इसे सही करने की जरूरत है। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो छूट गई हैं। यहां हेल्थकेयर और मेडिकल कॉलेज पर तत्काल काम करने की जरूरत है। आदमी और जानवरों के बीच होने वाले संघर्षों के लिए बफर जोन पर काम करने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ''हम निश्चित तौर पर इन सब मसलों पर काम करेंगे। हमारे पास आदिवासियों की ऐसी बड़ी संख्या है, जिसकी अपनी समस्याएं हैं वे चाहे शिक्षा की हों चाहे स्वास्थ्य की हों। वायनाड में पर्यटन और मसालों का केंद्र बनने के लिए तमाम संभावनाएं हैं। लेफ्ट सरकार के साथ यहां काम करना बहुत मुश्किल है। यहां UDF सरकार के साथ काम करना बहुत आसान होगा। इसलिए वायनाड से कांग्रेस को जिताना बेहद जरूरी है। चुनावों से कुछ दिन पहले एक बोर्ड लगा दिया गया और कह दिया गया कि ये मेडिकल कॉलेज है। अगर वायनाड के लोगों को ऐसे बोर्ड की जरूरत है तो हम हर जगह ऐसे बोर्ड लगा देंगे। हमें एसएस मेडिकल कॉलेज की जरूरत है जो हमारे लोगों की जान बचाएगा।