कोविड मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि हुई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मोदी द्वारा मचाई गई तबाही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘शमशान और कब्रिस्तान-- जो कहा सो किया (अंतिम संस्कार और अंत्येष्टि दोनों, जो वादा किया गया था, उसे पूरा किया)।’’

कुछ अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की कमी की रिपोर्ट के बाद से राहुल गांधी ने गुरुवार से सरकार पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में कहा, अस्पताल में कोई परीक्षण नहीं हो रहा है, कोई बिस्तर नहीं है, कोई वेंटिलेटर नहीं है, कोई ऑक्सीजन नहीं है, कोई टीका नहीं है, बस उत्सव का ढोंग है पीएम केयर्स?

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,34,692 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा एकल-दिवसीय स्पाइक है। यह लगातार तीसरा दिन है जब देश में दो लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। भारत ने शुक्रवार को 2,17,353 मामले और गुरुवार को 2,00,739 नए मामले दर्ज किए हैं।

इसके अलावा पिछले 24 घंटों में नए कोविड-19 से 1,341 मौते हुई हैं, यह लगातार तीसरे दिन में एक हजार से अधिक मौते हुईं। इससे देश में कुल मृत्यु दर 1,75,649 हो गई हैं। इस बीच, शुक्रवार को दैनिक सक्रिय मामले बढक़र 16,79,740 हो गए थे।