सुबह के नाश्ते में हेल्दी और डिफरेंट मिल जाए तो मजा जाता है। अगर आप रोजाना के नाश्ते से कुछ हट कर बनाना चाहते हैं तो आप मेथी थेपला रैप (Methi Thepla Wrap) बना सकते हैं। ये हेल्दी होने के साथ-साथ काफी टेस्टी भी होता है। मेथी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होती है। ऐसे में सुबह के नाश्ते में आप इसे चुन सकते हैं। तो जानते हैं मेथी थेपला रैप बनाने की रेसिपी। 

थेपला बनाने का सामान

गेंहू का आटा, मेथी, तेल, हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, नमक

फिलिंग के लिए 

उबले आलू, तेल, सरसों, हिंग, तिल, करीपत्ता, हरी मिर्च, हल्दी पाउडर, नींबू का रस, नमक, हरा धनिया, मिर्च पाउडर, चिली सॉस, बारीक कटा हरा प्याज, कद्दूकस गाजर

बनाने का तरीका 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले थेपले बनाएं। इसके लिए एक बड़े बर्तन में गेंहू का आटा फिर उसमें मेथी, हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, नमक मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और फिर जरूररत अनुसार पानी से नरम आटा गूंथ लें। इसे आटो को 10 से 15 मिनट के लिए एक तरफ रखें। फिर दोबारा थोड़ा तेल लगाकर मुलायम करें और लचीला होने तक मसलें। फिर आचे को बराबर हिस्सों में बांट कर गोल आकार में बेले। जरूरत पड़े तो सूखे आटे का इस्तेमाल करें। फिर सभी थेपलों को तवे पर थोड़े तेल री मदद से सेक लें। थेपलों को साइड में रखें।

अब तैयार करें फिलिंग, इसके लिए एक नॉन स्टिक पैन में तेल गर्म करें और उसमें सरसों डाल दें। फिर जब ये चटकने लगे तो इसमें हिंग, तिल, करीपत्ता, हरी मिर्च, हल्दी पाउडर, नींबू का रस और नमक डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब आलू डालें और अच्छे से मिक्स करें। फिर इसमें धनिया डालें। फिलिंग तैयार है।

रैप बनाने के लिए मेथी थेपले को साफ जगह पर रखें। फिप इसमें रेड चिली सॉस लगाएं। अब इस पर आलू की सबजी की फिलिंग लगाएं। उपर से प्या और गाजर फैला कर अच्छे से रोल करें और नीचे फॉइल लगाकर सर्व करें।