कोरोना काल में सभी देश बहुत ज्यादा ऐहतियात बरत रहे हैं। ताकी कोरोना का संक्रमण ना फैलने से रोका जा सके। इसी कड़ी मे क़तर ने भी ऐहतियात बरता लेकिन यह दुनिया का सबसे घिनौना ऐहतियात बन गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कतर ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर महिला यात्रियों के साथ आपत्तिजनक ढ़ंग से जांच की है। जिससे महिलाओं को बहुत आहत पहुंचा है।


महिलाओं का आरोप है कि कतर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच के बहाने से महिलाओं के कपड़े उतरवाए। यह सिलसिला कतर की 10 उड़ानों की महिला यात्रियों के साथ किया गया। इसी मामले में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने आपत्ती जताई है कि इन विदेशी महिलाओं में कम से कम 18 ऑस्ट्रेलिया की नागरिक थी। एक महिला ने बताया कि पहले तो उन्हें एक एम्बुलेंस में ले जाया गया और उसके बाद जांच से पहले अंडरवियर उतारवाई।


ऑस्ट्रेलिया सरकार की आपत्ती पर क़तर सरकार ने महिला यात्रियों को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी। कतर सरकार ने कहा कि हवाई अड्डे में एक नवजात बच्ची कचरे के डब्बे में मिली थी। उसके बाद पुलिस ने नवजात के माता-पिता को तुरंत ढूंढना शुरू कर दिया। यही कारण था एयरपोर्ट पर मौजूद कई महिलाओं की जांच करने का। अगर इस जांच से महिलाओं को आहत पहुंची है तो कतर सरकार उसके लिए खेद जाहिर करती है।