कीव। यूक्रेन के खुफिया प्रमुख ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के तख्तापलट की साजिश चल रही है और इस साल के अंत तक रूस युद्ध हार जाएगा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने उम्मीद जताई है कि इस सीजन के अंत में संघर्ष में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा और अंतत: पुतिन को पद से हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : Chandra grahan 2022: बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों के खुलेंगे भाग्य

जनरल बुडानोव ने स्काई न्यूज को बताया, 'ब्रेकिंग पॉइंट अगस्त के मध्य सप्ताह में होगा।' युद्ध इस साल के अंत तक समाप्त हो जाएगा। यह अंतत: रूसी संघ के नेतृत्व में बदलाव की ओर ले जाएगी। यह प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक अज्ञात रूसी कुलीन वर्ग द्वारा यह भी दावा किया गया था कि पुतिन रक्त कैंसर से पीडि़त हैं।

यह भी पढ़े : Mahindra Scorpio 2022 का नया टीजर जारी, दिखने में बहुत दमदार है SUV की नई जनरेशन


क्रेमलिन से घनिष्ठ संबंध रखने वाले कुलीन वर्ग ने दावा किया है कि पुतिन के बारे में माना गया है वे कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीडि़त हैं। 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से जनरल बुडानोव की टिप्पणी किसी भी यूक्रेनी अधिकारी द्वारा दिया गया सबसे उत्साहित आकलन है, लेकिन सैन्य खुफिया के यूक्रेनी प्रमुख रूसी सैनिकों की सही भविष्यवाणी करने वाले कुछ शीर्ष अधिकारियों में से एक थे और टैंक अपने क्षेत्र को जब्त करने की कोशिश करने के लिए युद्धग्रस्त राष्ट्र की सीमाओं पर डाल देंगे।