उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पुष्कर सिंह धामी का नाम मुख्यमंत्री के रूप में तय किया गया है। खटीमा विधानसभा सीट से दूसरी बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. 46 साल के धामी बीजेपी के युवा नेता हैं और उत्तराखंड में अभी तक बने सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे युवा हैं।

रावत ने देहरादून में संवाददाताओं से कहा कि "संवैधानिक संकट के कारण, मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।" उन्होंने उन पर विश्वास दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी आभार व्यक्त किया।


आज पार्टी मुख्यालय देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक हो रही है। उत्तराधिकारी और केंद्रीय पर्यवेक्षक का चयन करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्य इकाई प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम और कौशिक बैठक में मौजूद रहेंगे।


10 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह, तीरथ सिंह रावत वर्तमान में लोकसभा सांसद हैं और नियमों के अनुसार, पदभार ग्रहण करने के छह महीने के भीतर एक निर्वाचित विधायक बनना था। हालांकि, यह संभावना नहीं थी कि उपचुनाव 10 सितंबर की उनकी समय सीमा से पहले होंगे।