भाजपा नेता पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के ग्यारहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के ठीक एक दिन बाद धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। धामी को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देहरादून में राजभवन में पद की शपथ दिलाई।

भाजपा के पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सीएम धामी के अलावा, भाजपा विधायक सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंसीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे और गणेश जोशी को भी नए राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। 45 साल की उम्र में, धामी उत्तराखंड के इतिहास में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने।


राज्य के सभी 56 भाजपा विधायकों ने सर्वसम्मति से उन्हें शीर्ष पद के लिए चुने जाने के बाद धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। धामी से पहले सांसद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, उपचुनावों में अनिश्चितता के चलते रावत को इस्तीफा देना पड़ा था, जिसके लिए उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए जीत की जरूरत थी। गौरतलब है कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।