टेलिकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों से लेकर ई-कॉमर्स फर्मों से साझेदारी कर खलबली मचा दी है। जियो ने एक बार फिर नए ऑफर की शुरुआत की है, जिसमें पुराना स्मार्टफोन खरीदने पर आपको इंस्टैंट 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

दरअसल, रिलायंस जियो ने हाल में क्विकर (Quikr) के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत अगर आप क्विकर (quikr) से कोई भी पुराना स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। बता दें कि क्विकर एक ऐसी वेबसाइट है, जहां रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन (पुराने स्मार्टफोन को दुरुस्त करने नया जैसा बना देना) बेहद सस्ते दाम में मिलते हैं। फिलहाल, इस ऑफर का लाभ आपको तभी मिलेगा जब आप क्विकर से 4G स्मार्टफोन खरीदेंगे।

बता दें कि मौजूदा समय में क्विकर पर Nokia 8 को 23,499 रुपये में बेचा जा रहा है, जबकि नए Nokia 8 की कीमत 28 हजार रुपये है। ऐसे में अगर आप जियो द्वारा शुरू किए गए ऑफर के तहत इसे खरीदते हैं तो आप इसे सिर्फ 21,299 रुपये में खरीद सकते हैं। आप इस स्मार्टफोन को महीने में 1,139 रुपये की (EMI) देकर भी मंगा सकते हैं।

जियो द्वारा शुरू किये गये ऑफर का लाभ आपको तभी मिलेगा जब क्विकर से ख़रीदे गये स्मार्टफोन में जियो सिम का इस्तेमाल करेंगे। इसके बाद आपको उस नंबर पर 198 रुपये या 299 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। 198 रुपये वाले प्लान में आपको रोजाना 2GB 4G इंटरनेट डेटा और किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसके अलावा, यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि आप रोमिंग में भी इंटरनेट और फ्री कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं।

299 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को रोजाना 4.5GB डेटा और किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ तो मिलता ही है साथ में यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान में भी आप रोमिंग में फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का लाभ मिलेगा।