पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस नेता और गढ़शंकर से दो बार के विधायक लव कुमार गोल्डी (MLA Luv Kumar Goldy) सोमवार 17 जनवरी को कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) में शामिल हो गए। कांग्रेस नेता के अलावा, नगर परिषद और ब्लॉक समितियों के सदस्यों सहित उनके समर्थक भी पार्टी में शामिल हुए। करीब एक हफ्ते पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की हाल ही में बनी राजनीतिक पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के लिए हॉकी एंड बॉल का चुनाव चिह्न मिला था।

गोल्डी (Luv Kumar Goldy) ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी गृहयुद्ध की स्थिति में है और अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों (Punjab Assembly elections) की जमानत जब्त जाएगी। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने लव कुमार गोल्डी का पार्टी में स्वागत करते हुए एक संदेश भेजा, जिसमें कहा कि गोल्डी गढ़शंकर के एक सम्मानित राजनीतिक परिवार से थे, जिनकी देश की स्वतंत्रता और राज्य के कल्याण के लिए महान योगदान था। इसके अतिरिक्त बरनाला के एक नगर पार्षद धर्म सिंह फौजी भी अपने समर्थकों के साथ पीएलसी में शामिल हुए। इससे पहले केंद्रीय मंत्री और पंजाब में भाजपा के विधानसभा चुनाव के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुष्टि की थी कि पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। 

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections) के लिए अब 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को वोटिंग होगी।  इस संबंध में चुनाव आयोग (Election commission) ने आधिकारिक सूचना जारी कर दी है। ऐसे में पंजाब में नए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 25 जनवरी, नामांकन दाखिल एक फरवरी, नामांकन पत्रों की जांच दो फरवरी, नामांकन वापसी चार फरवरी और मतदान की तिथि 20 फरवरी (Voting in Punjab) घोषित की गयी है। वहीं वोटों की गिनती चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ 10 मार्च को होगी।