Punjab Election 2022 का ऐलान होने के साथ ही अब पंजाब में भी राजनीति पार्टियों के बीच उथल—पुथल मची हुई है। पंजाब में विधान सभा चुनाव के लिए CEC यानि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विधायक उम्‍मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की कई बैठकें चुनाव समिति बैठक से पहले उम्मीदवारों के नाम के चयन को लेकर हो चुकी हैं।

खबर है कि लगभग—लगभग पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बना ली है। इस लिस्ट में 30 ऐसे विधायकों के नाम शामिल हैं जिनको पार्टी टिकट देगी। जबकि 17 विधायकों का टिकट कटना लगभग तय है। खबर है कि कांग्रेस जल्द ही पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने जा रही है। Congress CEC की इस महत्वपर्ण बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर भी चर्चा की गई है।
पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हाल ही में केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई जिसमें पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। खबर है कि डिजिटल माध्यम से आयोजित बैठक में पार्टी के सभी उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की गई है।आपको बता दें कि Election Commission ने पंजाब समेत देश के 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसी तहत अब पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों पर 1 चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती सभी राज्यों में एकसाथा 10 मार्च को की जाएगी।