अब चीन का पबजी मोबाइल गेम कभी भारत नहीं आएगा क्योंकि सरकार प्रतिबंध हटाने के मूड में नही है। केंद्र सरकार ने देश की सरकार ने भारत के साइबरस्पेस की संप्रुभता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई चीनी ऐप्स समेत पबजी गेम पर प्रतिबंध लगाया था। भारत और चीन सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसा के बाद बड़ी सख्ती से देश की सरकार ने यह फैसला लिया था। जब देश में पबजी गेम पर प्रतिबंध लगाया गया तो लोगों को पहले लगा कि इस गेम से कुछ दिनों में प्रतिबंध हटा जाएगा। लेकिन ऐसी सभी तरह की अटकले धीरे-धीरे नाकाम साबित हुईं।

फिर से पबजी गेम की भारत में वापसी पर रोक लग सकती है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने पबजी कॉर्पोरेशन समेत कंपनियों को इस हफ्ते की शुरुआत में बताया था। अब पता चल रहा है कि भारत में इस पर लगा हुआ प्रतिबंध अब हटने वाला नहीं है। जिससे पबजी मोबाइल के लिए फिर से देश में एंट्री खतरे में है।
खबर है कि बैटल रॉयल गेम पबजी मोबाइल वापस नहीं आ सकता है। सरकार के पास इस गेम पर लगे प्रतिबंध को हटाने का कोई प्लान नहीं है। बताया जा रहा है कि बेशक गेम से संबंधित अधिकारों में परिवर्तन हुआ हैए लेकिन इस गेम की शुरुआत और जड़ चीन से जुड़ी है। हालांकि कुछ सोर्स से यह भी पता चला है कि फिलहाल पबजी कॉर्पोरेशन की टीम द्वारा अभी सरकार से बात नहीं की गई है।

इससे पता चला है कि पबजी कॉर्पोरेशन और देश की सरकार के बीच इस विषय पर बात मार्च.अप्रैल 2021 में हो सकती है। वहीं पबजी  कॉर्पोरेशन ने बताया है कि कंपनी पबजी मोबाइल गेम को एक बिलकुल नए अवतार में देश में लेकर आ रही है। पिछले साल पता चला कि भारत सरकार इस गेम को लेकर पबजी कॉर्पोरेशन के ऑफिशियल्स से कोई बात करने के लिए तैयार नहीं है।