प्लेयरअननोन्स बैटलग्राउंड्स (PUBG) गेम का इंतजार कर रहे भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। पबजी (PUBG) को आज (20 नवंबर) को लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि अभी तक पबजी मोबाइल की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

भारत सरकार ने इस साल सितंबर में यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी पर चिंता जताते हुए 118 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया था, जिसमें पॉप्युलर गेम PUBG Mobile भी शामिल था। पबजी को चाइनीज कंपनी Tencent से पार्टनरशिप के चलते बैन किया गया था। अब कंपनी भारत के लिए अलग से गेम शुरू कर रही है।

कंपनी ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक इमेज लगाकर बताया है कि PUBG मोबाइल की भारत में जल्द ही वापसी होगी। वहीं, पबजी ने 14 नवंबर को फेसबुक पर 6 सेकेंड का एक टीजर डाला था, जिसमें बताया गया कि पबजी मोबाइल जल्दी ही भारत में दोबारा शुरू होने वाला है।

लॉन्चिंग से पहले पबजी मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं और एंड्रॉयड के अलावा आईओएस  यूजर्स भी पबजी के इंडियन वर्जन खेलने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यूजर्स TapTap गेम शेयर कम्युनिटी में प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, हालांकि फिलहाल ये सुविधा सिर्फ कम्युनिटी मेंबर्स के लिए ही उपलब्ध है।