भारत में PUBG Mobile India को लेकर मुश्किल हो सकती है क्योंकि मिनिस्ट्री से मंजूरी नहीं मिली है। इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की इजाजत नहीं दी है। दरअसल, पबजी गेम डिलेवल करने वाली कंपनी इस धांसू गेम के इंडियन वर्जन को लॉन्च करने की लंबे समय से कोशिश कर रही है, लेकिन मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत नहीं हो पा रही है।

इस बीच आई मिनिस्ट्री ने बताया है कि उसने पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की परमिशन नहीं ही है। हालांकि, पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की पूरी कोशिश लगातार जारी है। कुछ महीने पहले भारत-चीन सीमा विवाद के बाद भारत ने टिकटॉक और पबजी समेत कई चाइनीज मोबाइल ऐप्स बैन कर दिए थे, जिसके बाद से इस के लाखों यूजर्स में खलबली मची हुई और वे लंबे समय से इस गेम के भारतीय अवतार PUBG Mobile India और देसी पबजी माने जा रहे FAU-G गेम ऐप का इंतजार कर रहे हैं।
पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने के लिए इजाजत देने और इस मामले में स्टेटस की जानकारी लेने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में 2 अलग-अलग आरटीआई फाइल की गई थी, जिसके जवाब में गुरुवार को मंत्रालय ने बताया कि पबजी मोबाइल इंडिया से जुड़ी किसी भी तरह की सर्विस, मोबाइल ऐप्स और वेबसाइट लॉन्च करने की इजाजत नहीं दी गई है। एक आरटीआई MediaNama नामक संस्था और दूसरी GEM Esports ने फाइल की थी। दोनों ही आरटीआई में ये जानने की कोशिश की गई थी कि मंत्रालय ने गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर PUBG Mobile India को रजिस्टर करने की इजाजत तो नहीं दी है।
भारत ने सिक्यॉरिटी इश्यू और प्राइवेसी का हवाला देते हुए भारत में पॉप्युलर 200 से ज्यादा चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया है। टिकटॉक और पबजी लगातार कोशिश में है कि फिर से इन ऐप्स को शुरू किया जाए, लेकिन वे अपनी कोशिश में सफल होते नहीं दिख रहे हैं। इन सबके बीच एक खुशखबरी जल्द ये आने वाली है कि पबजी का देसी वर्जन माने जा रहे FAU-G ऐप को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है और इसके लिए प्ले स्टोर पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है।