उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बावजूद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी से अपना ध्यान हटाने वाली नहीं हैं.  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी ने अभी से ही 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी ने रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उत्तर प्रदेश में मिली हार की वजह का आकलन तो दिया मगर वो कार्यसमिति की बैठक से पहले ही यूपी को लेकर घंटों बैठक करके आईं थी. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए ब्लू प्रिंट भी तैयार किया है.

यह भी पढ़े : पुणे के इस मेट्रो स्टेशन का नाम लेने में भी आती है शर्म , अब नाम बदलने की उठी मांग , जानिए नाम


सूत्रों के मुताबिक विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा और संगठन में कुछ अहम बदलाव समेत भविष्य की रणनीति बनाने के लिए प्रियंका जल्दी ही उत्तर प्रदेश का दौरा भी कर सकती हैं. विश्वसनीय सूत्रों ने ABP News को बताया कि उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर फेरबदल भी किए जाएंगे.

यह भी पढ़े : राशिफल 15 मार्च : ग्रहों की स्थिति इन राशि वालों के लिए खठीक नहीं, राहु-केतु काल पुरुष के केंद्र में आ चुके हैं, संभलकर चले 


सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अब कांग्रेस खास फोकस दलित, ब्राहमण, युवा वर्ग और मुसलिम समुदाय पर देगी. महिलाओं के प्रति प्रियंका गांधी की मुहिम साथ ही चलती रहेगी. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से सबक लेकर लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में ब्राह्मण समुदाय को साथ लाने की रणनीति खासी अहम साबित हो सकती है.