कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में लड़की हूं लड़ सकती हूं के जिस नारे से पार्टी का अभियान चलाया है, उसके खिलाफ मध्य प्रदेश भाजपा ने हमला बोला है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि भाजपा लड़की को लड़ाती नहीं है। भाजपा लड़की हूं पढ़ सकती हूं, के नारे पर काम करती है।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान को मकर संक्रांति पर मध्य प्रदेश में भी लांच किया है। महिला कांग्रेस ने इस अभियान को अपने हाथ में लिया है। कांग्रेस के इस अभियान को लेकर मध्य प्रदेश भाजपा ने जवाबी हमला किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस केवल लड़ाने का काम करती है। फूट डालो राज करो की नीति पर काम करती है।

भाजपा का नारा लड़की को पढ़ाओ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि भाजपा ने बेटी बचाओ से लेकर बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाया है जिसके कारण आज महिला-पुरुष का अनुपात लगभग बराबरी पर आया है। 2015 में यह अनुपात मध्य प्रदेश में 912 होता था, आज वह 958 पहुंच गया है। यह सामाजिक परिवर्तन भाजपा की सरकारें करती हैं। कांग्रेस केवल लड़ाने का काम करती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बेटियों को केवल पढ़ने दो, देश के लिए काम करने दो।