कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "हिमा दास आप जोश और जज़्बे की जीती-जागती मिशाल हैं। हफ्ते भर के भीतर दो अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीतने पर आपको बहुत बहुत बधाई। आप चोट से उठकर तुरंत रेस के लिए उतर पड़ीं, ये बात हम सबको एक सीख देती है। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"


आपको बता दें की भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास (Hima Das) ने पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। यह दास का एक सप्ताह में दूसरा स्वर्ण पदक है। पिछले कुछ महीने से कमर के दर्द से जूझ रही हिमा ने इस दौड़ में 23.97 सेकंड का समय निकालते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया। वहीं,  हिमा दास के साथ ही दौड़ रही दूसरी भारतीय धावक वी. के. विस्मया (V. K. Vismaya) को रजत पदक मिला। विस्मया ने रेस को पूरा करने में 24.06 सेकंड लिया।



हिमा मौजूदा वर्ल्ड जूनियर चैंपियन और 400 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी है। एम. पी. जबीर ने पुरूषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीता जबकि जितिन पाल को कांस्य पदक मिला। महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में भारत की पी सरिताबेन, सोनिया बैस्या और आर विद्या ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।