कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) शुक्रवार को दोपहर में लखनऊ की एक फ्लाइट में सह-यात्री थे और उन्होंने एक संक्षिप्त बातचीत भी की। बता दें कि प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के प्रभारी का नेतृत्व कर रही हैं।

दोनों नेता दोपहर 1.35 बजे विस्तारा की दिल्ली से लखनऊ की उड़ान में मिले और सूत्रों के अनुसार, उन्होंने आपस में एक-दूसरे से संक्षेप में बात की और कहा कि वे जल्द ही मिलेंगे। समाजवादी पार्टी भाजपा के खिलाफ खड़ी है, जबकि कांग्रेस नेता राज्य में अपनी पार्टी के अस्तित्व के लिए लड़ रही है। प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) पार्टी को समर्थन देने के लिए शनिवार को बाराबंकी से बुंदेलखंड तक ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। 

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों ने 2017 का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था, लेकिन बुरी तरह विफल रहे। अखिलेश यादव अब छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वह किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। सपा ने यह भी आरोप लगाया है कि योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा ही कांग्रेस को भाजपा के लिए मुख्य चुनौती के रूप में पेश किया जा रहा है।