मौजूदा श्रीलंका दौरे पर बल्ले के साथ अच्छे दिखे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को आगामी चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेमेंट के तौर पर भारतीय टीम में चुना गया है। 

ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने पृथ्वी और सूर्यकुमार यादव के नाम पर मुहर लगाई है। ऐसे में पृथ्वी और सूर्यकुमार के श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में न खेलने की उम्मीद है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से सोमवार को जारी ताजा अपडेट के मुताबिक ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को दाहिने हाथ की उंगली पर टीका लगा है, जिससे वह गेंदबाजी करते हैं। उनकी रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और अभी वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं, इसलिए वह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। 

वहीं एमआरआई स्कैन में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बाएं पैर की पिंडली में नसों में खिंचाव की पुष्टि हुई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दौरान उनकी यह चोट गंभीर हुई थी। इसके मद्देनजर शुभमन दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत वापस आ गए हैं। इसके अलावा काउंटी इलेवन की तरफ से भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज आवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया था, जिसमें फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है। उनकी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई है, इसलिए वह भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।