अपने प्यार को पाने के लिए जापान के राजा की बेटी ने 9.10 करोड़ रुपए ठुकरा दिए हैं और वो आम आदमी से शादी करने जा रही है। ये जापान की राजकुमारी माको हैं जो अब राजवंश से बाहर एक आम नागरिक के साथ विवाह कर रही हैं। अपने इस प्रेमी के लिए माको 7 बार अलग-अलग विवाह प्रस्तावों को ठुकरा चुकी है। 29 वर्षीय राजकुमारी माको जापान के मौजूदा राजा नारूहितो के भाई राजकुमार आकिशिनो की पुत्री हैं। उन्हें शाही परिवार की ओर से लगभग 9.10 करोड़ रुपये (13.70 करोड़ येन) का हर्जाना मिलना था लेकिन माको ने हर्जाना लेने से भी साफ मना कर दिया है।

लेकिन उन्होंने एक आम नागरिक अपने प्रेमी कोमुरो से शादी करने का फैसला लिया है। शाही परिवार इसके लिए आखिरकार राजी भी हो गया है। माको शादी के बाद जापान छोड़कर अमेरिका में बस जाएंगी। हालांकि ये शादी कब होगी यह अभी साफ नहीं हुआ है। कोमुरो इस समय कानून की पढ़ाई कर रहे हैं और समुद्र तटों पर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वह बतौर 'प्रिंस ऑफ द सी' के रूप में काम करते हैं। माको का कहना है कि हमारे लिए दिलों के सम्मान और जिंदगी जीने के लिए शादी जरुरी है। उन्होंने कहा कि, 'हम दोनों एक दूसरे से अलग नहीं रह सकते हैं और बुरे वक़्त में एक दूसरे का सहारा बन सकते हैं।'

कोमुरो ने दिसंबर 2013 में एक डिनर के दौरान राजकुमारी के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। दोनों ने अपने प्यार को काफी समय तक दुनिया से छिपाकर रखा। फिर राजकुमारी ब्रिटेन में पढ़ाई करने चली गई। वर्ष 2017 में माको ने एलान किया कि वह नवंबर 2018 में विवाह करने वाली हैं, लेकिन फिर इसे कुछ समय के लिए टाल दिया गया। जापान के शाही नियमों के अनुसार राजवंश से बाहर शादी करने वाली शाही महिलाओं के पुत्रों को गद्दी का उत्तराधिकारी नहीं माना जाता।