राज्य की जनता को केंद्रीय योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। आलम यह है कि भारतीय जनता पार्टी खुद मैदान में उतर गई है। आम जनता को जागरूक करने के साथ केंद्रीय योजनाओं के लाभ भी बता रही है। केंद्रीय योजनाओं में एक प्रधानमंत्री उज्जवला योजना है। गरीब महिलाओं को मुफ्त में रसोई कनेक्शन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। 

मेघालय के गारो पहाड़ में उक्त योजना के तहत गरीब महिलाओं को मुफ्त में कनेक्शन दिए जा रहे हैं। भाजपा को अच्छे से पता है कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत फतह करनी है तो केंद्रीय योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक आम जनता तक पहुंचाना जरूरी है। स्थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से पार्टी लगातार कोशिश कर रही है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो भी योजनाएं प्रारंभ की है इसे सही रूप से मूर्त रुप देने का काम किया जाए। 

इस क्रम में गारो पहाड़ स्वायत्त जिला परिषद के एमडीसी तभा भाजपा नेता सफीउर रहमान ने केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की सराहनी की। उन्होंने कहा कि गरीबी सीमा रेख से नीचे बीपीएल स्तर की महिलाओं के लिए सब्सिडी वाले गैस कनेक्शन उपलब्ध कराती है। नतीजतन गारो पहाड़ के राजबला विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन दिए गए।