मध्य प्रदेश में फिलहाल प्राइमरी स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि 1 सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला अभी नहीं हुआ है। एक सितंबर से स्कूल खुलना तय नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर फैसला गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के विचार-विमर्श के बाद होगा. चरणबद्ध तरीके से ही स्कूल खोले जाएंगे। पहले 6वीं से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे, उसके बाद उससे कम की कक्षाओं को खोलने का होगा फैसला लिया जाएगा ।

गौरतलब है कि राज्य में कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल 26 जुलाई से पढ़ाई के लिए खोले जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने संकेत दिया है कि अगले महीने मध्य विद्यालयों (कक्षा 6 से 8) को फिर से खोलने की योजना बनाई गई है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस महीने के अंत तक कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की योजना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मंजूरी लेंगे। उन्होंने कहा कि सीमित छात्रों की संख्या के साथ इन कक्षाओं के स्कूलों को फिर से खोलने की योजना है। हम इस पर विचार कर रहे हैं. इसके बाद हम प्राथमिक विद्यालयों  के लिए सुरक्षा उपायों के साथ कक्षाओं को फिर से शुरू करने के बारे में सोचेंगे।