Russia-Ukraine war ने दुनिया को हिला कर रख दिया है। युद्ध न्यूक्लियर वॉर तक पहुंच गया है। सभी शक्तिशाली देश रूस को युद्ध रोकने की सलाह के साथ साथ चेतावनी भी दे रहे हैं लेकिन कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन युद्ध को रोकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच अमेरिका ने भी रूस को चेताया है इस दौर में अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden रूसी आक्रमण के खिलाफ भाषण देने के बाद अचानक से सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए।

ये भी पढ़ें:  Manipur Election के दूसरे चरण के लिए भाजपा की ये है चौंका देने वाली रणनीति, अमित शाह ने किया खुलासा


दरअसल बाइडेन स्टेट ऑफ द यूनियन (State of the Union) के भाषण में  गलती से Ukrainian की जगह "ईरानी लोगों" बोल बैठें। जिसके बाद Joe bIden और Iran दोनों ट्विटर की दुनिया पर छा गए। बाइडेन ने अपने भाषण में कहा कि पुतिन टैंकों के साथ कीव को घेर सकते हैं, लेकिन वह कभी भी ईरानी लोगों के दिलों और आत्माओं को हासिल नहीं करेंगे।
Biden के मुंह से ईरानी लोगों को जिक्र होते ही सोशल मीडिया Social Media पर "ईरानी" शब्द के साथ Trend करने लगा। ऐसा इसलिए क्योंकि यह पहली बार नहीं है जब 79 वर्षीय बाइडेन अपने ही शब्दों में उलझे हों। एक बच्चे के रूप में उन्हें अपने भाषण में समस्या थी और उन्हें हकलाने पर काबू पाने के लिए काम करना पड़ा था. वह अपने भाषण में आने वाली इसी परेशानी को दूर करने के लिए येट्स और इमर्सन के कार्यों को पढ़ने में काफी लंबा वक्त देते थे।
ये भी पढ़ें: गरमाए पीएम मोदी, मणिपुर पॉल के दूसरे चरण से पहले ही कांग्रेस पर लगा दिए इतने बड़ा आरोप

पिछले साल सोशल मीडिया ने उनकी उस गलती को हवा दे दी थी, जब उन्होंने गलती से
अपनी उपाध्यक्ष Kamla Harris को "राष्ट्रपति हैरिस" कह दिया था। इस बीच राष्ट्रपति बाइडेन ने फिर से दोहराया है कि उनका देश यूक्रेन में रूसी सेना के खिलाफ सैनिकों को तैनात नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin ने स्वतंत्र दुनिया की नींव को हिला देने की कोशिश की।