इस समय में देश में पेट्रोल की कीमतें आमसान छू रही हैं, लेकिन भारत में एक शहर ऐसा भी जहां पेट्रोल सिर्फ 1 रूपये लीटर में मिल रहा है। यह शहर कोई और नहीं बल्कि मुंबई का ठाणे है जहां पेट्रोल 1 रुपये लीटर म‍िल रहा है। शायद आपको इस पर यकीन न हो, लेक‍िन ये पूरी तरह सच है। सस्ता पेट्रोल लेने के ल‍िए यहां लोगों की लंबी लाइन लगी है। 1 रुपये लीटर पेट्रोल ठाणे स्‍थ‍ित कैलाश पेट्रोल पंप पर व‍िधायक प्रताप सरनाईक के जन्‍मद‍िन के मौके पर द‍िया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल के ईटानगर में मनाया गया बिहू, मुख्यमंत्री CM Pema Khandu ने किया डांस, देखें वीडियो

सस्‍ते दाम पर पेट्रोल देने की शुरुआत ठाणे नगर निगम (TMC) की पूर्व पार्षद आशा डोंगरे ने सोशल वर्कर संदीप डोंगरे और अब्दुल सलाम के साथ म‍िलकर की। इसके तहत लगभग 1000 वाहन चालकों को 1 रुपये प्रति लीटर पर पेट्रोल द‍िया गया। पेट्रोल लेने वालों में सबसे ज्‍यादा भीड़ टू-व्‍हीलर वालों की रही।

यह भी पढ़ें : नागालैंड व असम से माता हिडिंबा से मिलने पहुंचे उनके वंशज, तय की इतनी लंबी दूरी

हालांकि, आज देश की बड़ी तेल कंपन‍ियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार 20वें द‍िन कोई बदलाव नहीं क‍िया। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रत‍ि लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर बना हुआ है। ऐसे में 1000 वाहन चालकों को 1 रुपये लीटर में पेट्रोल मुहैया कराना काफी राहत देने वाला है।