पणजी। प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) सोमवार को दूसरे कार्यकाल के लिए गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिया है। सावंत इससे पहले 2019 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। वह लगातार तीसरी बार सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के धर्मेश सगलानी को पराजित किया था। 

यह भी पढ़ें- पिछले 7 दिन में पेट्रोल 3.91 और डीजल 4.10 रुपये हुआ महंगा, आज भी बढ़े तेल के दाम

शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) तथा कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल समारोह में शामिल हुए। शपथग्रहण समारोह राजधानी पणजी के समीप तालेगांव के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया गया। 

मुख्यमंत्री के साथ आठ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ 

प्रमोद सावंत ने सोमवार को लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा के जिन विधायकों को मंत्री बनाया गया है, उनमें सर्वश्री विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, सुभाष शिरोडकर, नीलेश कैबराल, रोहन खौंटे, गोङ्क्षवद गौडे और बाबूस मोनसेरेट शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि मंत्रालय में तीन अन्य विधायकों को भी एक या दो महीने में शामिल किया जाएगा। भाजपा के पास 20 विधायक हैं जबकि उसे तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों से भी समर्थन प्राप्त है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले, श्री सावंत ने राजभवन में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को मंत्रिपरिषद नियुक्त करने का आदेश सौंपा था।