अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार दोपहर (Powerful explosion occurred in Kabul) एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ. काबुल के नजदीक एक (Explosions and firing were heard in Sardar Dawood Khan Hospital) मिलिट्री हॉस्पिटल सरदार दाऊद खान अस्पताल में जोरदार धमाके और गोलीबारी की आवाज सुनी गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, के सामने हुआ धमाका आत्मघाती (suicide attack) हमले जैसा था. मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विस्फोट स्थल से गोली की आवाजें काफी देर तक सुनी गई.

अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस धमाके की वजह से कोई घायल हुआ या नहीं. इसके अलावा विस्फोट की वजह का भी पता नहीं चल पाया है. वहीं, तालिबान की ओर से अभी तक राजधानी में हुए धमाके को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. अफगानिस्तान पर अगस्त में कब्जा जमाने के बाद से ही लगातार काबुल में धमाके हो रहे हैं. इनमें से अधिकतर धमाके इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों द्वारा अंजाम दिए जा रहे हैं.

हालांकि तालिबान ने कहा है कि वह इस्लामिक स्टेट (Control Islamic State and establish peace in the country) पर जल्द काबू पा लेगा और देश में शांति स्थापित करेगा. हालांकि, युद्धग्रस्त मुल्क के उत्तरी हिस्से में इस्लामिक स्टेट मजबूत हुआ है. अभी तक अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इस आतंकी संगठन ने धमाकों को अंजाम दिया है.