दिवाली से ठीक पहले विस्फोट होने का बड़ा हादसा हुआ है जिसकी चपेट में कई लोग आए हैं। अभी तक विस्फोट की चपेट में आने से 12 लोगों के घायल होने की खबर है। यह भीषण हादसा असम के बरपेटा जिले में स्थित एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में हुआ है। खबर है कि अचानक से फैक्टी में विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में आने से 12 लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

इस हादसे में घायल हुए लोगों को फकरूद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया। घायलों में शामिल दो महिलाओं और एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

खबर है कि पटाखा फैक्टी में जब यह हादसा हुआ तब बिजनेसमैन दीप पाठक और मजदूर दिवाली के लिए पटाखे बनाने का काम कर रहे थे। विस्फोट होने के कारण आग लगना बताया गया है।

हालांकि हादसा होते ही तुंरत रूप से फायर ब्रिगेड टीम को बुलाया जिसने समय रहते आग पर काबू पा लिया। हादसे वाली जगह के ठीक पास दो और पटाखे बनाने के कारखाने थे जो चपेट में आने से बच गए।

बता दें कि बरपेटा की पटाखा इंडस्ट्री लगभग 130 साल पुरानी है। यहां रहने वाले लोग मुख्यरूप से पटाखे ही बनाते हैं। यहां पर बनने वाले पटाखे चीइनीज पटाखों की तुलना में बेहतर माने जाते हैं।