जापान के ओसाका प्रान्त में एक क्लिनिक में आग लगने से कम से कम 24 लोगों की मौत (Japan clinic fire kills 24) होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं। ओसाका के किताशिन्ची जिले (Fire in Kitashinchi District) में एक इमारत की चौथी मंजिल पर एक चिकित्सा क्लिनिक में आग (fire in medical clinic) लग गई। स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10.20 बजे आग लगने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकल विभाग ने करीब 70 दमकल गाडिय़ां और एंबुलेंस मौके पर भेजीं।

करीब 25 वर्ग मीटर क्षेत्र में करीब 30 मिनट तक जलने के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10.45 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। अग्निशामकों के अनुसार, पहले, आग से कुल 28 लोग घायल पाए हो गए थे। अब तक, एक अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा कम से कम 24 मौतों (Japan clinic fire kills 24) की पुष्टि की गई है। अग्निशामकों के अनुसार, अधिकांश घायलों को जेआर ओसाका स्टेशन के पास स्थित 8 मंजिल की इमारत की चौथी मंजिल से बचाया गया, जबकि 20 साल की एक महिला को इमारत की छठी मंजिल से बाहर लाया गया था।

पुलिस को यह भी सूचित किया गया कि आग 60 साल के एक व्यक्ति द्वारा लाए गए पेपर बैग से फैले तरल से शुरू हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि संदिग्ध ने बैग को क्लिनिक के रिसेप्शन काउंटर के पास रख दिया। पास के एक रेस्तरां में काम कर रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, मैंने धुआं (fire in medical clinic) निकलते देखा और वहां दमकल के ट्रक और एम्बुलेंस थे। लोगों को एक सीढ़ी ट्रक से बचाया जा रहा था। एक समय पर, आसपास के इलाके में बिजली गुल हो गई थी। पास के एक कार्यालय में काम करने वाले एक अन्य गवाह ने कहा, जब मैंने बाहर देखा, तो मैंने इमारत की चौथी मंजिल की खिड़की में एक नारंगी रंग की रोशनी देखी। एक महिला छठी मंजिल पर खिड़की से हाथ हिला रही थी और मदद मांग रही थी।